जो लिखना चाहते हैं देश के लिए

जो लिखना चाहते हैं देश के लिए

क्या आप एक गृहिणी हैं, एक यात्री हैं, एक छात्र हैं या कोई है जो उनके जीवन के बारे में बात करना चाहता है? लेखन के लिए किसी शिक्षा या परीक्षा की आवश्यकता नहीं है! यह शब्दों से भावनाओं का आदान-प्रदान है जो लोगों के दिलों में उतरता है। दुनिया में अब तक के सबसे अच्छे लेखक वे लोग थे जिनके लिए लेखन केवल एक शौक था जो जुनून में बदल गया और फिर उनकी आजीविका का स्रोत बन गया।

शब्दों के साथ खेलना, इसे कल्पना के साथ मसाला देना, कल्पना का सार जोड़ना या कुछ ऐसा जो आपके जीवन की वास्तविकता है, वह शुरुआत है, एक किक जो आपको दर्शकों से जुड़ने में मदद करेगी। प्रभावित करने के लिए नहीं, बल्कि इसलिए लिखें क्योंकि आपको यह पसंद है! अपने बचपन की कहानी साझा करें, एक अजनबी के साथ आपका अनुभव, एक दोस्त जिसे आपने हवाई अड्डे पर इंतजार करते समय बनाया था, एक आशीर्वाद, जब आप अपने आदर्श व्यक्ति से मिले और बहुत कुछ। यह सब आपके साथ शुरू होता है!

शिक्षा प्रदान करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं क्योंकि हमारे देश के दूरदराज के इलाकों में स्कूल खोलना अभी भी एक चुनौती है। यदि आप एक शिक्षाविद्, एक फ्रीलांसर या एक यात्रा ब्लॉगर हैं, तो हम एक ऐसा मंच प्रदान करते हैं जहाँ आप अपने आसपास के लोगों को साझा और शिक्षित कर सकते हैं। शिक्षा प्रदान करने के अलावा समाज की बेहतरी में योगदान देने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। इंटरनेट एक वरदान है और उन जगहों के लिए उपलब्ध है जहां स्कूल खोलना अभी तक एक सपना है।

शब्द हमारे दिलों में जगह बनाने का एक तरीका है। आपका लेख किसी को अपने जीवन के लिए लड़ने में मदद कर सकता है। यह किसी को अवसाद से उबरने या सबसे कठिन समय में जीवित रहने में मदद कर सकता है। शब्द ऊर्जा के एक नए प्रवाह को कैसे प्रसारित कर सकते हैं, हम कभी नहीं जान सकते, लेकिन मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि चित्र, लेखन, सकारात्मक उद्धरण जीवन की समस्याओं से निपटने में मदद करते हैं और जीवन शैली में बेहतरी के लिए बड़े पैमाने पर बदलाव लाते हैं। अवधारणा को प्राइमिंग के रूप में जाना जाता है और इसने कई लोगों को जीवन में फिर से लड़ने और वापस उठने में मदद की है।

तो क्या आप तैयार हैं अपने शब्दों के जादू से दुनिया में योगदान देने के लिए?

स्कूप में लिखते समय कुछ दिशानिर्देश हैं जिनका आपको ध्यान रखने की आवश्यकता है। हम उन लेखकों को प्रोत्साहित करते हैं जिनकी मानसिकता सकारात्मक है और जो तथ्यात्मक जानकारी का प्रतिनिधित्व करने में विश्वास करते हैं। क्या आप जानते हैं कि आपका लेख हजारों लोगों द्वारा पढ़ा जाने वाला है और यह कुछ सामान्य से हटकर होना चाहिए अन्यथा यदि अस्पष्ट जानकारी है तो हमें डर है कि लेख प्रारंभिक चरण से आगे नहीं बढ़ सकता है।

लेखकों के लिए मदद!

अगर आप नए हैं तो चिंता न करें! हमने आपके अनुसरण के लिए दिशानिर्देशों का एक सेट तैयार किया है:

शीर्षक! एक शीर्षक यह दर्शाता है कि लेख किस बारे में है। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ऐसा शीर्षक चुनें जो मामले के बारे में अच्छी तरह से व्याख्या करता हो। तेज हो और इसे अच्छी तरह से कैप्शन दें!
शीर्षकों, उप-शीर्षकों और अनुच्छेदों को अच्छी तरह से अलग किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक उपशीर्षक सार्थक है और अनुच्छेद अच्छी तरह से संरेखित हैं।
मुहावरों, वाक्यांशों, छवियों और उद्धरणों का प्रयोग एक लेख के आभूषण हैं। पीछे की विचारधारा को रोशन करने के लिए एक विचार-प्रक्रिया को उजागर करने के लिए इसका उपयोग करें। आप पाठकों के लिए संदर्भ के रूप में लिंक भी जोड़ सकते हैं। आउटसोर्स या तीसरे पक्ष के लिंक या आपके ब्लॉग से भी स्वागत है। प्रति लेख केवल एक लिंक की अनुमति है!
जिबर-जैबर मत करो! अनिश्चितताएं लेख को नीरस बना देंगी और सार को खो देंगी। आप दर्शकों को जो इंगित करने या प्रकट करने का प्रयास कर रहे हैं, उसकी निश्चितता का हमेशा उपयोग करें।
व्याकरण संबंधी गलतियों से बचें! शीर्षक और उपशीर्षक अलग-अलग होने चाहिए। बुनियादी व्याकरण के नियमों का पालन करें जैसे बड़े अक्षर, विराम चिह्न, रैकेट का उपयोग, इटैलिक फ़ॉन्ट आदि सुनिश्चित करना।
सुखद टिप्पणी के साथ समाप्त करें! एक नैतिक, मूल्य का एक बयान, एक धारणा जो किसी को मिलती है वह यह है कि आप लेख को कैसे समाप्त करते हैं।

लिखते समय ध्यान रखने योग्य तकनीकी !
आपके लेख को दुनिया भर के विशाल दर्शकों तक पहुँचाने के लिए, कुछ तकनीकी पहलू हैं जिन्हें लिखते समय ध्यान रखना होगा।

SEO (सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन) एक शर्त है। लेख को सर्च इंजन पर बेहतर रैंक करने के लिए, एसईओ नियमों को ध्यान में रखना होगा। लिखने से पहले एक कीवर्ड सर्च करें जो आपके आर्टिकल के टॉपिक के अनुकूल हो। मदद के लिए पढ़ें: https://yoast.com/complete-guide-seo-copywriting/

साहित्यिक चोरी का सबूत! अन्य स्रोतों से या कॉपी किए गए लेख अस्वीकार्य हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे पाठकों को स्पैम मिले। आप हमें अपना लेख सबमिट करने से पहले साहित्यिक चोरी सॉफ़्टवेयर के माध्यम से चला सकते हैं जो ऑनलाइन उपलब्ध है। आप https://smallseotools.com/plagiarism-checker/ पर चेक कर सकते हैं।

शब्द आवश्यकताएँ! एक लेख के लिए न्यूनतम शब्द सीमा 700 शब्द है और आपके द्वारा लिखे गए लेख के लिए अलग से मेटा शीर्षक और विवरण होना चाहिए। आपकी मदद के लिए देखें: https://yoast.com/meta-descriptions/

कोई संवेदनशील या आपत्तिजनक भाषा नहीं! एक लेख जो किसी व्यक्ति, राष्ट्र पर हमला है या हमारे सर्वोत्तम ज्ञान के लिए उपयुक्त है, उसे अस्वीकार कर दिया जाएगा। उपयोगकर्ता संवेदनशील या आपत्तिजनक भाषा लिखने में अपने लेख के साथ अति न करें।

वे विषय जिनका हम अभी … कर रहे हैं!

आपके लेख को शीघ्रता से स्वीकृत करने के लिए, हम उन लेखकों की तलाश कर रहे हैं जो सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करें जो नीचे दी गई तीन श्रेणियों के बारे में बात करते हैं:

मनोरंजन
स्वास्थ्य और जिम
व्यापार और प्रौद्योगिकी
घर में सुधार
पुस्तक समीक्षाएं
दुनिया
लोकेल (देश, शहर, ऐतिहासिक स्मारक आदि के बारे में)
स्कूप्स

यह खंड नियमित रूप से अपडेट किया जाता है! नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए वापस आते रहें।

हम आपकी मदद के लिए हमेशा उपलब्ध हैं! तो हमारे पेज पर हमसे संपर्क करके कभी भी हमसे संपर्क करें। हम आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तत्पर हैं। आइए सुखद परिचित को शुरू करें और इसे आने वाले वर्षों और वर्षों के लिए स्थानीय स्कूप और आप के बीच एक स्थायी बंधन में बदल दें!